Tuesday 9 January 2018

औसत दैनिक दूरी - विदेशी मुद्रा - mt4 - रणनीति


विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति 23 (औसत दैनिक रेंज के साथ व्यापार) उपयोगकर्ता द्वारा 7 जुलाई, 2009 को प्रस्तुत - 09:20। आईपुन द्वारा प्रस्तुत 1- किसी भी खुली स्थिति को बंद करें 2- किसी भी अप्रत्याशित ऑर्डर रद्द करें 3- एक एंट्री सेट करें जो पहले उच्च 4 से ऊपर एक पाइप खरीदें- एक एंट्री सेट करें ऑर्डर करें, निम्न कम से कम 5 पीओ नीचे सेट करें- सेट की गई रोकें और निम्न दिशानिर्देशों का उपयोग करके सीमाएं : 50 पीपी लाभ लक्ष्य, 25 पीपी स्टॉपलॉस अगर एडीआर 200 200 से अधिक पीपी लाभ लक्ष्य, 20 पीईपी स्टॉपलॉस अगर एडीआर 175 और 199 पीईपी लाभ लक्ष्य के साथ, 15 पीईपी स्टॉपलॉस अगर एडीआर नीचे 175 एडीआर 100 से नीचे है तो व्यापार न करें 100 कैसे गणना करें एडीआर (औसत दैनिक रेंज) इस के लिए एक्सेल स्प्रेड शीट का उपयोग करना आसान हो सकता है हर दिन एचएल ले लो पिछले 14 दिनों के लिए प्रत्येक दिन की सूची के लिए एच और एल एक्स के बीच पिप्स की मात्रा H1.5623 L1.5586 5623-5586 137 सभी 14 दिनों के लिए कुल पिप्स की मात्रा जोड़ें और इसे 14 तक विभाजित करें। यह आपको औसत रोज़ रेंज देगा। विदेशी मुद्रा औसत पिप्स: 250-300 महीना। दैनिक रेंज रणनीति अक्टूबर 2006 में शामिल की गई स्थिति स्थिति: सदस्य 230 पद मैं किसी अन्य बोर्ड पर एक विधि को देखा है, लेकिन किसी कारण से इसे हटा दिया गया था और कुछ समय के लिए इसका उपयोग नहीं किया गया है। मुझे लगता है कि इसमें काफी संभावनाएं हैं और अगर यह एक ईए प्रोग्रामर्स का ध्यान आकर्षित करता है तो मुझे उम्मीद है कि वे एक विश्वसनीय ईए उत्पादन कर सकते हैं क्योंकि यह उस प्रकार के व्यापार के लिए बिल्कुल अनुकूल है। इसे गतिशील दैनिक श्रेणी रणनीति कहा जाता है सबसे पहले आप अपने सूचकांक को अपने दैनिक चार्ट से जोड़ते हैं, जिससे आप इसे जोड़ते हुए जोड़े के लिए औसत दैनिक सीमा भी दे सकते हैं। तो आप बस 50 से विभाजित करते हैं, उदाहरण के लिए, यह बताता है कि EURUSD का औसत दैनिक रेंज 100 है, आपके स्तर 50 हैं। आप ट्रेडिंग दिन के उच्च या निम्न से 50 अंक पर अपना पहला व्यापार दर्ज करते हैं। तो अगर यह 30 अंक नीचे चला जाता है तो आप नीचे दर्ज करते हैं, जब वह कम या इसके विपरीत से पहले 50 पर आ जाता है, तो आप प्रवेश करते हैं। जाहिर है अगर यह खुले से सीधे जाता है तो आप खुले से 50 अंक में प्रवेश करते हैं आप केवल दो बार प्रति दिन उलटाते हैं और 1 9 00 घंटों में जीएमटी के करीब चलने के लिए आदेश छोड़ दें। मैं बैकटेस्ट नहीं कर सकता इसलिए आपको ऐतिहासिक परिणाम नहीं दे सकते हैं मैंने मैन्युअल रूप से बहुत सारे जोड़ों पर किया है और यह बहुत अच्छा है। यह एक अनुगामी स्टॉप आईएम के साथ बेहतर काम कर सकता है जो कहने के लिए चालाक नहीं है कृपया इसके साथ एक नाटक करें और मुझे बताएं कि अगर आप ईए कर सकते हैं तो आप इसे सुधार सकते हैं भालू को ध्यान में रखें कि अधिकांश लाभ सिर्फ 3 या सचमुच मजबूत प्रवृत्ति दिन के 4 दिन प्रति माह मार्च 2006 में शामिल हुए स्थिति: पिप सामुराई 975 डाक मुझे यकीन नहीं है कि मैं पूरी तरह से पालन करता हूं। अपने उदाहरण पर वापस जा रहे हैं, आप कैसे बता सकते हैं कि जब ऊंचा ऊंचा मारा गया है, तो शुरुआती कीमत उच्च और कम नहीं है, इसलिए किसी भी उच्च या किसी भी कम जाने की जरूरत नहीं होगी या आप कह रहे हैं कि मूल्य के रूप में आपके उद्धरण चिह्नों के प्रवेश द्वार को ऊपर ले जाता है तो एक उदाहरण व्यापार होता है: 1) पहले एक खरीद स्टॉप को खुले के ऊपर 50 पिप्स रखा गया है और एक लघु स्टॉप को खुले के नीचे 50 पिप्स रखा गया है।) तो कीमत 10 pips ऊपर जाती है, और इसके साथ, प्रवेश मूल्य लघु रोक (अब खुला आधिकारिक तौर पर 40 पिप्स) 3) कीमत पीछे हटने और फिर 30 पिप्स नीचे जाती है, इसलिए अब आपके खरीदें प्रविष्टि की कीमत केवल शुरुआती कीमत के ऊपर 20 pips है और केवल 10 पिप्स आपके लघु रोक को ट्रिगर करने से दूर है। 4) कीमत 20 अधिक pips नीचे चला जाता है और आपके शॉर्ट स्टॉप को ट्रिगर किया गया है और अब ब्लैक में 10 पिप्स हैं। मुझे लगता है कि आपके खरीदें स्टॉप प्रविष्टि 20 पिप्स नीचे आती है और अब खोलने की कीमत पर है। अब, सवाल यह है कि क्या आप इस प्रक्रिया को जारी रखेंगे कि अगर कीमत में गिरावट आती है, तो आप खरीद बंद करें या मुझे क्या लगता है कि मैं इस सिद्धांत पर कुछ WLD बैक-टेस्टिंग करने में सक्षम हो सकता हूं। अगर मेरे पास कुछ समय बीमार है तो इसमें देखें मैं एक अन्य बोर्ड पर एक विधि को पेश करना चाहता हूं, लेकिन किसी कारण से इसे हटा दिया गया था और कुछ समय के लिए इसका उपयोग नहीं किया गया है। मुझे लगता है कि इसमें काफी संभावनाएं हैं और अगर यह एक ईए प्रोग्रामर्स का ध्यान आकर्षित करता है तो मुझे उम्मीद है कि वे एक विश्वसनीय ईए उत्पादन कर सकते हैं क्योंकि यह उस प्रकार के व्यापार के लिए बिल्कुल अनुकूल है। इसे गतिशील दैनिक श्रेणी रणनीति कहा जाता है सबसे पहले आप अपने सूचकांक को अपने दैनिक चार्ट से जोड़ते हैं, जिससे आप इसे जोड़ते हुए जोड़े के लिए औसत दैनिक सीमा भी दे सकते हैं। तो आप बस 50 से विभाजित करते हैं, उदाहरण के लिए, यह बताता है कि EURUSD का औसत दैनिक रेंज 100 है, आपके स्तर 50 हैं। आप ट्रेडिंग दिन के उच्च या निम्न से 50 अंक पर अपना पहला व्यापार दर्ज करते हैं। तो अगर यह 30 अंक नीचे चला जाता है तो आप नीचे दर्ज करते हैं, जब वह कम या इसके विपरीत से पहले 50 पर आ जाता है, तो आप प्रवेश करते हैं। जाहिर है अगर यह खुले से सीधे जाता है तो आप खुले से 50 अंक में प्रवेश करते हैं आप केवल दो बार प्रति दिन उलटाते हैं और 1 9 00 घंटों में जीएमटी के करीब चलने के लिए आदेश छोड़ दें। मैं बैकटेस्ट नहीं कर सकता इसलिए आपको ऐतिहासिक परिणाम नहीं दे सकते हैं मैंने मैन्युअल रूप से बहुत सारे जोड़ों पर किया है और यह बहुत अच्छा है। यह एक अनुगामी स्टॉप आईएम के साथ बेहतर काम कर सकता है जो कहने के लिए चालाक नहीं है कृपया इसके साथ एक नाटक करें और मुझे बताएं कि क्या आप में से कोई ईए कर सकता है यह सुधार कर सकता है Bear को ध्यान में रखें कि अधिकांश लाभ सिर्फ 3 या सचमुच मजबूत रुझान दिन के 4 दिन प्रति माह इम नहीं यकीन है कि मैं पूरी तरह से पालन किया। अपने उदाहरण पर वापस जा रहे हैं, आप कैसे बता सकते हैं कि जब ऊंचा ऊंचा मारा गया है, तो शुरुआती कीमत उच्च और कम नहीं है, इसलिए किसी भी उच्च या किसी भी कम जाने की जरूरत नहीं होगी या आप कह रहे हैं कि मूल्य के रूप में आपके उद्धरण चिह्नों के प्रवेश द्वार को ऊपर ले जाता है तो एक उदाहरण व्यापार होता है: 1) पहले एक खरीद स्टॉप को खुले के ऊपर 50 पिप्स रखा गया है और एक लघु स्टॉप को खुले के नीचे 50 पिप्स रखा गया है।) तो कीमत 10 pips ऊपर जाती है, और इसके साथ, प्रवेश मूल्य लघु रोक (अब खुला आधिकारिक तौर पर 40 पिप्स) 3) कीमत पीछे हटने और फिर 30 पिप्स नीचे जाती है, इसलिए अब आपके खरीदें प्रविष्टि की कीमत केवल शुरुआती कीमत के ऊपर 20 pips है और केवल 10 पिप्स आपके लघु रोक को ट्रिगर करने से दूर है। 4) कीमत 20 अधिक pips नीचे चला जाता है और आपके शॉर्ट स्टॉप को ट्रिगर किया गया है और अब ब्लैक में 10 पिप्स हैं। मुझे लगता है कि आपके खरीदें स्टॉप प्रविष्टि 20 पिप्स नीचे आती है और अब खोलने की कीमत पर है। अब, सवाल यह है कि क्या आप इस प्रक्रिया को जारी रखेंगे कि अगर कीमत में गिरावट आती है, तो आप खरीद बंद करें या मुझे क्या लगता है कि मैं इस सिद्धांत पर कुछ WLD बैक-टेस्टिंग करने में सक्षम हो सकता हूं। अगर मेरे पास कुछ समय बीमार है तो इसमें देखें हाँ, आप इसे समझ गए हैं। मूल पद्धति में आप न ट्रेल को न छोड़ें, केवल अधिकतम बार एक बार रिवर्स करते हैं और इसे दिन तक बंद कर देते हैं। यह इस तरह का परीक्षण करना आसान है, लेकिन मुनाफे में लॉक करने के लिए पिछला स्टॉप बेहतर हो सकता है मुझे यकीन नहीं है। अक्टूबर 2005 की स्थिति में शामिल: मेरे साथ अधिकतम सिस्टम व्यापार करें 1,995 पोस्ट आप अपने दैनिक मोमबत्ती के 30 पिप्स खोलने से कीमतों में गिरावट देखते हैं और आप 50 पिप्स खरीदते हैं क्योंकि आप यह कहते हैं कि यह दिन के लिए कम दर से 50 पिप्स नीचे है और। उफ़, यह दिन के लिए अभी तक उद्धृत उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है (पहले से कम क्वालिटी क्वाट कम उतना कम नहीं था) और अब यह कीमत आपके प्रवेश मूल्य से 100 डॉलर की गिरावट को इस व्यापारिक दिन के लिए अल्पसंख्यक कम से कम हो जाती है। मैंने पूछा क्योंकि मैंने यह देखा है। आप वास्तव में कैसे जानते हैं कि जब दिन के लिए वास्तविक उच्च या निम्न तक पहुंचा जा चुका है, ताकि आपकी खरीद या सही कीमत पर बेचने के लिए मैं एक ऐसी विधि का परिचय देना चाहूंगा जिसे मैंने एक और बोर्ड पर देखा है, लेकिन किसी कारण से इसे हटा दिया गया था और कुछ समय के लिए इसका उपयोग नहीं किया गया है मुझे लगता है कि इसमें काफी संभावनाएं हैं और अगर यह एक ईए प्रोग्रामर्स का ध्यान आकर्षित करता है तो मुझे उम्मीद है कि वे एक विश्वसनीय ईए उत्पादन कर सकते हैं क्योंकि यह उस प्रकार के व्यापार के लिए बिल्कुल अनुकूल है। इसे गतिशील दैनिक श्रेणी रणनीति कहा जाता है सबसे पहले आप अपने सूचकांक को अपने दैनिक चार्ट से जोड़ते हैं, जिससे आप इसे जोड़ते हुए जोड़े के लिए औसत दैनिक सीमा भी दे सकते हैं। तो आप बस 50 से विभाजित करते हैं, उदाहरण के लिए, यह बताता है कि EURUSD का औसत दैनिक रेंज 100 है, आपके स्तर 50 हैं। आप ट्रेडिंग दिन के उच्च या निम्न से 50 अंक पर अपना पहला व्यापार दर्ज करते हैं। तो अगर यह 30 अंक नीचे चला जाता है तो आप नीचे दर्ज करते हैं, जब वह कम या इसके विपरीत से पहले 50 पर आ जाता है, तो आप प्रवेश करते हैं। जाहिर है अगर यह खुले से सीधे जाता है तो आप खुले से 50 अंक में प्रवेश करते हैं आप केवल दो बार प्रति दिन उलटाते हैं और 1 9 00 घंटों में जीएमटी के करीब चलने के लिए आदेश छोड़ दें। मैं बैकटेस्ट नहीं कर सकता इसलिए आपको ऐतिहासिक परिणाम नहीं दे सकते हैं मैंने मैन्युअल रूप से बहुत सारे जोड़ों पर किया है और यह बहुत अच्छा है। यह एक अनुगामी स्टॉप आईएम के साथ बेहतर काम कर सकता है जो कहने के लिए चालाक नहीं है कृपया इसके साथ एक नाटक करें और मुझे बताएं कि क्या आप में से कोई ईए कर सकता है यह सुधार कर सकता है Bear को ध्यान में रखें कि अधिकांश लाभ सिर्फ 3 या प्रति माह वास्तव में 4 दिनों के मजबूत रुझान वाले दिन, मेटाट्रेडर पर रणनीति परीक्षक से मेरे शुरुआती परिणाम अच्छे हैं I मुझे लगभग 9 0 मॉडलिंग की गुणवत्ता मिल गई और सिस्टम बहुत अच्छी तरह से नहीं किया। सिद्धांत रूप में, ब्रेक-आउट समझ में आता है। लेकिन बीएल को यह देखना होगा कि क्या मैं डब्ल्यूडब्लूडी में कुछ का निर्माण नहीं कर सकता जिससे हमें यह समझना पड़े कि यह कैसे काम करता है। हाँ, आप इसे समझ गए हैं। मूल पद्धति में आप न ट्रेल को न छोड़ें, केवल अधिकतम बार एक बार रिवर्स करते हैं और इसे दिन तक बंद कर देते हैं। यह इस तरह का परीक्षण करना आसान है, लेकिन मुनाफे में लॉक करने के लिए पिछला स्टॉप बेहतर हो सकता है मुझे यकीन नहीं है। मार्च 2006 में शामिल हुए स्थिति: पिप सामुराई 975 डाक आप न। प्रणाली का खतरा है हालांकि, मुझे लगता है कि प्रचलित विचार यह है कि दैनिक रेंज के आधे हिस्से का उत्क्रमण बहुत दिनों तक मजबूत होगा। जबकि मैंने देखा है कि आप किसके बारे में भी बात कर रहे हैं, मुझे यकीन नहीं है कि आम दिन। अधिकांश दिन (सिद्धांत रूप में) मुझे लगता होगा कि अगर एक जोड़ी दैनिक दिशा में कम से कम आधे भाग के लिए दिशा में आगे बढ़ती है, तो कीमत उस दिशा में जारी रहती है। मुझे लगता है कि हमारा मुख्य मुद्दा यहां है संभावना है कि इस प्रणाली पर आरआर बहुत कम हो सकता है चूंकि अधिकतम जोखिम तकनीकी रूप से 100 पिप्स है, लेकिन संभवतः 50 pips का औसत, मुझे नहीं पता है कि सिस्टम वास्तव में पर्याप्त जीत सकता है या नहीं। सबसे अधिक व्यापार होने का क्या लगता है कि यह कीमत दैनिक सीमा के करीब 12 के दायरे से बाहर निकलती है और फिर मेन्डर। आखिरकार अधिकांश दिनों में नुकसान में बंद हो रहा है ऐसा लगता है कि मेटा ट्रेडर बैकटेस्ट में क्या हो रहा है चूंकि वास्तव में एक लाभ लक्ष्य नहीं है, इसलिए यह दीर्घकालिक व्यवहार्यता को नियंत्रित करने के लिए मुश्किल है। अभी, परीक्षणों ने 38 जीतने वाली लकीर के बारे में बताया है। जिसका अर्थ है कि शादीशुदा दो बार अधिकतम नुकसान के एक टी.पी. अब चूंकि नुकसान अधिक गतिशील है, यह वास्तव में कठिन है कि टीपी क्या होना चाहिए। मुझे लगता है कि डब्ल्यूडब्ल्यूएल हमें अधिक स्पष्ट परिणाम देगा। मुझे इसके बारे में कुछ समय बिताने की जरूरत है आप अपने दैनिक मोमबत्ती के 30 पिप्स खोलने से कीमतों में गिरावट देखते हैं और आप 50 पिप्स खरीदते हैं, क्योंकि आप यह कहते हैं कि यह दिन के लिए कम दर से 50 पिक्स्स कम है और। उफ़, यह दिन के लिए अभी तक उद्धृत उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है (पहले से कम क्वालिटी क्वाट कम उतना कम नहीं था) और अब यह कीमत आपके प्रवेश मूल्य से 100 डॉलर की गिरावट को इस व्यापारिक दिन के लिए अल्पसंख्यक कम से कम हो जाती है। मैंने पूछा क्योंकि मैंने यह देखा है। आप वास्तव में कैसे जानते हैं कि जब दिन के लिए वास्तविक उच्च या निम्न तक पहुंचा जा चुका है, तो अपना ख़रीद या सही कीमत पर बेचने के लिए आप अपनी दैनिक मोमबत्ती 30 पिप्स खोलने से कीमतों में गिरावट देखते हैं और आप 50 पिप्स खरीदते हैं क्योंकि आप यह बताते हैं कि यह दिन के लिए कम दर के ऊपर 50 पिप्स हैं और उफ़, यह दिन के लिए अभी तक उद्धृत उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है (पहले से कम क्वालिटी क्वाट कम उतना कम नहीं था) और अब यह कीमत आपके प्रवेश मूल्य से 100 डॉलर की गिरावट को इस व्यापारिक दिन के लिए अल्पसंख्यक कम से कम हो जाती है। मैंने पूछा क्योंकि मैंने यह देखा है। आप वास्तव में कैसे जानते हैं कि जब दिन के लिए वास्तविक उच्च या निम्न तक पहुंचा जा चुका है, ताकि आपकी खरीद या सही कीमत पर बेचने के लिए आप नहीं जानते कि क्या यह समुद्र तट के उच्च या निम्न है, लेकिन आप जानते हैं कि यह स्थानांतरित हो चुका है औसत दैनिक चाल का 50 और आपको व्यापार में मिला, यह या तो सही दिशा में जाकर या रिवर्स कर सकता है। अगर यह उलट करता है तो आप पिछले व्यापार के उच्च या निम्न से 50 में प्रवेश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए आपकी औसत दैनिक सीमा 100 है और EURUSD 3000 पर है। बाजार कुछ समय तक खुलता है और 50 पिप्स नहीं जा रहा है, इसलिए आप बाजार से बाहर हैं। यह 2960 तक नीचे चला जाता है और 3010 तक ले जाता है, ताकि आप 3010 में लंबे समय से पहले व्यापार में हो (50 कम से उच्च या इसके विपरीत) यह 3040 तक बढ़ जाता है, लेकिन फिर से उलट जाता है, तो आप 2990 (50 वर्तमान उच्च से पिप्स) और यह कि आप दिन के लिए 1900 घंटे तक समाप्त हो गए हैं। अक्टूबर 2005 की स्थिति में शामिल: मेरे साथ अधिकतम सिस्टम व्यापार करें 1,995 पद एफएफ पर यहां एक त्वरित खोज से कई प्रणालियां उजागर होंगी जो इस तरह से बहुत ही समान थीं क्योंकि उन्हें छोड़ दिया गया था क्योंकि वे कुछ भी नहीं बताते थे क्योंकि हमने दोनों ही कहा है। पिछले 18 महीनों या तो, मैंने केवल डेली चार्ट्स (पहली नज़र में एक डरावना सोचा) पर कारोबार किया है, पहले वीपी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया और हाल ही में डेली फ़ोजी मेथड के साथ। मैंने 1 9 मुद्रा जोड़े पर बहुत सारे डेली चार्ट्स को देखा है, और न सोचें कि यह प्रस्तावित रणनीति काम करेगी, लेकिन सभी चीजों में, मैं गलत हो सकता है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि दैनिकों के व्यापार के बेहतर तरीके हैं। जेएमओ आप न प्रणाली का खतरा है हालांकि, मुझे लगता है कि प्रचलित विचार यह है कि दैनिक रेंज के आधे हिस्से का उत्क्रमण बहुत दिनों तक मजबूत होगा। जबकि मैंने देखा है कि आप किसके बारे में भी बात कर रहे हैं, मुझे यकीन नहीं है कि आम दिन। अधिकांश दिन (सिद्धांत रूप में) मुझे लगता होगा कि अगर एक जोड़ी दैनिक दिशा में कम से कम आधे भाग के लिए दिशा में आगे बढ़ती है, तो कीमत उस दिशा में जारी रहती है। मुझे लगता है कि हमारा मुख्य मुद्दा यहां है संभावना है कि इस प्रणाली पर आरआर बहुत कम हो सकता है चूंकि अधिकतम जोखिम तकनीकी रूप से 100 पिप्स है, लेकिन संभवतः 50 pips का औसत, मुझे नहीं पता है कि सिस्टम वास्तव में पर्याप्त जीत सकता है या नहीं। सबसे अधिक व्यापार होने का क्या लगता है कि यह कीमत दैनिक सीमा के करीब 12 के दायरे से बाहर निकलती है और फिर मेन्डर। आखिरकार अधिकांश दिनों में नुकसान में बंद हो रहा है ऐसा लगता है कि मेटा ट्रेडर बैकटेस्ट में क्या हो रहा है चूंकि वास्तव में एक लाभ लक्ष्य नहीं है, इसलिए इसकी दीर्घकालिक व्यवहार्यता को नियंत्रित करने के लिए मुश्किल है। अभी, परीक्षणों ने 38 जीतने वाली लकीर के बारे में बताया है। जिसका अर्थ है कि शादीशुदा दो बार अधिकतम नुकसान के एक टी.पी. अब चूंकि नुकसान अधिक गतिशील है, यह वास्तव में कठिन है कि टीपी क्या होना चाहिए। मुझे लगता है कि डब्ल्यूडब्ल्यूएल हमें अधिक स्पष्ट परिणाम देगा। मुझे इसके बारे में कुछ समय बिताने की जरूरत है एफएफ पर यहां एक त्वरित खोज से पता चल जाएगा कि इस तरह के कई सिस्टम बहुत ही समान थे क्योंकि वे छोड़ दिए गए थे क्योंकि वे काम नहीं कर रहे थे, कुछ कारणों से हमने दोनों ही कहा है। पिछले 18 महीनों या तो, मैंने केवल डेली चार्ट्स (पहली नज़र में एक डरावना सोचा) पर कारोबार किया है, पहले वीपी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया और हाल ही में डेली फ़ोजी मेथड के साथ। मैंने 1 9 मुद्रा जोड़े पर बहुत सारे डेली चार्ट्स को देखा है, और न सोचें कि यह प्रस्तावित रणनीति काम करेगी, लेकिन सभी चीजों में, मैं गलत हो सकता है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि दैनिकों के व्यापार के बेहतर तरीके हैं। जेएमओ थट्स ठीक है, इसलिए मैंने इसे पोस्ट किया है इन बोर्डों में खदान की तुलना में अधिक मस्तिष्क हैं और मुझे यकीन है कि कुछ इसे बेहतर बना सकते हैं या मुझे बता सकते हैं कि यह व्यवहार्य नहीं है, तो मैं इसे भूल सकता हूं और मुझे कुछ और अधिक प्रभावी और सोचने के बारे में सोचने पर आगे बढ़ना चाहिए। जीवन शैली बेहतर

No comments:

Post a Comment